Home Vastu Tips

आप धन संबंधी परेशानियों को लेकर चिंतित हैं तो कहीं इसका कारण ये तो नहीं है ।। If you are worried about money-related issues, Focus on these things.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,


मित्रों, धन एवं सुख में बाधक तत्वों का प्रभाव दूर करने हेतु और माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे इसके लिए कुछ साधारण सा उपाय बताता हूँ । बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही कारगर एवं प्रभावी वस्तु माना गया है । आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए, आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं ।।

वास्तुशास्त्र के अनुसार सोने की बांसुरी घर में रखने से घर ही लक्ष्मी का निवास बन जाता है । अगर सोने अथवा चांदी का बांसुरी रखना संभव नहीं हो तो बांस से बनी बांसुरी भी घर में रख सकते हैं । इससे भी वास्तु दोष दूर होता है और धन आगमन के स्रोत बनते हैं । शिक्षा, व्यवसाय और नौकरी में बाधा आने पर अपने बेडरूम के दरवाजे पर दो बांसुरियों को लगाना अत्यन्त शुभ फलदायी होता है ।।

मित्रों, गणेश जी की प्रतिमा घर में लगाना अत्यंत शुभ होता है । परन्तु गणेश जी तो हर रुप में मंगलकारी ही होते हैं । धन और सुख में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए अगर नृत्य करती हुई गणेश जी की प्रतिमा घर में रखी जाय तो ये बहुत ही शुभ मानी गयी है । गणेश जी की इस प्रकार की प्रतिमा को अपने घर में इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मुख्य द्वार पर गणेश की जी दृष्टि सतत बनी रहे । अगर कोई अच्छी सी प्रतिष्ठित प्रतिमा न हो तो गणेश जी की कोई अच्छी सी तस्वीर भी लगा सकते हैं ।।

हमारे सभी मित्रों के घर में लगभग माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति तो अवश्य ही होगी । परन्तु धन में वृद्धि के लिए माँ लक्ष्मी के साथ-ही-साथ घर में भगवान कुबेर की मूर्ति भी अवश्य ही होनी चाहिए । क्योंकि लक्ष्मी धन का सुख तो देती ही हैं, परन्तु आमदनी के बिना धन का सुख संभव नहीं होता, और आमदनी कुबेर महाराज करवाते हैं । दोनों एक दूसरे के पूरक हैं, इसलिए कुबेर महाराज को साथ में रखना ही चाहिए । अब क्योंकि कुबेर जी उत्तर दिशा के स्वामी हैं इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए ।।

मित्रों, वास्तु शास्त्र के अनुसार शंख में वास्तु दोष को दूर करने की अद्भुत क्षमता होती है । जहां नियमित शंख का घोष होता वहां के आस-पास की हवा भी शुद्ध और सकारात्मक हो जाती है । शास्त्रों में कहा गया है जिन घरों में देवी लक्ष्मी के हाथों में शोभा पाने वाला दक्षिणवर्ती शंख होता है वहां लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं । ऐसे में घर के अन्दर दक्षिणावर्ती शँख रखने से घर में धन की परेशानी कभी नहीं आती है ।।

परन्तु मित्रों, मेरा अनुभव मैं आपलोगों को बताऊँ तो शंख को कभी भी लाल कपड़े में लपेटकर और पूजा स्थान पर ही रखना चाहिए और नियमित इसकी पूजा भी अवश्य ही करनी चाहिए । नारियल को श्रीफल कहा गया है, श्री का अर्थ होता है लक्ष्मी इसलिए नारियल को देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है । इनमें एकाक्षी नारियल बहुत ही शुभ होता है । जिस घर में इसकी नियमित पूजा होती है वहां नकारात्मक शक्तियां कभी नहीं ठहरती । घर में दिनोंदिन उन्नति होती रहती है लोग सदैव खुशहाल रहते हैं ।।


हम अपनी कुण्डली के छठे भाव से आसानी से अपने जीवन में होनेवाले रोगों के विषय में जान सकते हैं । छठे भाव से गण्डादि रोग के विषय में उसके ठीक करने के उपायों के साथ वृहत् पाराशर होराशास्त्रम् के अनुसार जाने ? जानिए इस विडियो टुटोरियल में - https://youtu.be/LPVLjWcKJQQ


Thank's & Regards. / Astro Classes, Silvassa.

Balaji Veda, Vastu & Astro Classes, 
Silvassa.
 Office - Shop No.-04, Near Gayatri Mandir, 
Mandir Faliya, Amli, Silvassa. 396 230.

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.