Astro Articles

हे धनदात्री माँ तुम तीन गुणा बढ़ कर आओ ! बिना किसी को नुकसान पहुंचाए मेरे पास आओ ।। requisition for Dhandatri Devi.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,
मित्रों, इस संसार में सभी सदैव चाहते है, कि उनका धन दिन दुगना और रात चौगुना बढ़े । आज मैं आपलोगों को कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहा हूँ, जिसे करके आप अपने जीवन में होनेवाले परिवर्तन को स्वयं अनुभव करेंगे । आप को करना यह है, कि आप रात को शयन से पहले उद्योगपतियों की भाँती अपने नोटों की गिनती करें फिर शयन करें ।।


विनती करें कि हे माँ लक्ष्मी ! आप मेरी माँ हो, आप सिर्फ मेरे पास आओ ! हे धन की देवी ! तुम किसी भी रास्ते से आओ ! जो रास्ता तुम्हें सही लगे तुम उस रास्ते से आओ ! हे धनदात्री माँ तुम तीन गुणा बढ़ कर आओ ! बिना किसी को नुकसान पहुंचाए मेरे पास आओ ! हम तुम्हें स्वीकार करने को तैयार हैं ।।

हमारे शास्त्रों के अनुसार प्रत्येक पूर्णिमा पर प्रात: १० बजे पीपल वृक्ष पर माँ लक्ष्मी का फेरा लगता है । इसलिए अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं, तो उक्त समय पर आप पीपल के वृक्ष के पास जायें और उसका पूजन करें । पीपल में जल चढ़ायें और माँ लक्ष्मी को लक्ष्य करके हार्दिक प्रार्थना करें । कम-से-कम माँ लक्ष्मी की कोई एक मंत्र की एक माला जप करें ।।

मित्रों, यदि आपके पर्स में अधिक समय तक पैसा नहीं टिकता तो ये उपाय करने से आपकी ये समस्या सुलझ जायेगी । किसी भी शुभ मुहूर्त या अक्षय तृतीया अथवा किसी पूर्णिमा या दीपावली या फिर किसी अन्य शुभ मुहूर्त में सुबह जल्दी उठें । सभी आवश्यक कार्यों से निवृत्त होकर लाल रेशमी कपड़ा लेकर उसमें चावल के 21 दानें रखें । ध्यान रहें चावल के सभी 21 दानें पूरी तरह से अखंडित होना चाहिए यानि कोई भी दाना टूटा हुआ नहीं होना चाहिये ।।

उन दानों को कपड़े में बांध लें, इसके बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें । पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें । पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें । ऐसा करने से कुछ ही समय में धन संबंधी आपकी परेशानियां दूर होने लगेंगी ।।

ध्यान रखें कि पर्स में किसी भी प्रकार की कोई धर्म विरोधी वस्तु ना रखें । इसके अलावा पर्स में किसी प्रकार की कोई चाभियाँ भी नहीं रखनी है । सिक्के और नोट अलग-अलग व्यस्थित ढंग से रखे होने चाहियें । किसी भी प्रकार की अनावश्यक वस्तु भी पर्स में ना रखें । मित्रों, इसके साथ ही व्यक्ति को स्वयं के स्तर से धन प्राप्ति के लिए पूरे प्रयास भी करने चाहिए ।।


वृश्चिक लग्न की कुण्डली में कौन सा ग्रह शुभ फल देता है एवं कौन सा ग्रह अशुभ फल देता है - आइये जानें इस विडियो में  -  https://youtu.be/L63Xgb3cWZo



Thank's & Regards. / Astro Classes, Silvassa.

balajivedvidyalaya@gmail.com / +91-8690522111.

Balaji Veda, Vastu & Astro Classes, 

Silvassa.

www.astroclasses.com 

Office - Shop No.-04, Near Gayatri Mandir, 
Mandir Faliya, Amli, Silvassa. 396 230.

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.