Header Ads Widget

राजनेता बनने एवं राजनीति में सफलता हेतु बाधक ग्रहों का सटीक उपाय जो आपके जीत में आनेवाली बाधाओं का निराकरण कर सकता है - भाग तृतीय ।। TIPS TO GET SUCCESS IN POLITICS - PART -3.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,


मित्रों, आजकल हम चर्चा राजनीति में सफलता प्राप्ति की कर रहे हैं । जैसा की इसके पहले के लेखों को आपलोगों ने पढ़ा ही होगा ? तो आइये आज उससे आगे की चर्चा की और चलते हैं । मित्रों, सिंह लग्न की कुण्डली राजनीति में सफलता देने वाला होता है । अगर किसी कुण्डली में सूर्य, चंद्र, गुरु व बुध, द्वितीय भाव में हों, मंगल छठे भाव में हो, शनि 11वें तथा 12वें भाव में राहु हो तो ऐसे जातक को राजनीति विरासत में ही मिलती है ।

यदि किसी कुण्डली में तीन या उससे अधिक ग्रह उच्च के या स्वगृही हों तथा साथ ही ये केंद्र या त्रिकोण में हों तो ये सर्वोत्तम श्रेणी की बात होती है । दशम भाव में बली मंगल और सूर्य हों अथवा इनका प्रभाव हो तो राजनीति में सम्पूर्ण सफलता दिलाता है । दशमेश लग्न में बली हो अथवा लग्नेश दशम में और दशमेश लग्न में भाव परिवर्तन करके बैठे हों तो राजनीति में सफलता मिलती है ।।

तृतीय, षष्ठम या एकादश स्थान में मंगल, बुध द्वितीय भाव में, सूर्य व शुक्र चतुर्थ भाव में, मंगल, दशम भाव में, गुरु लग्न में, शनि एकादश भाव में हो तो राजनीति में सफलता के बेहतर योग बनते हैं ।  राजनीति में सफलता दिलाने में कुछ ऐसे योग होते हैं जो पूर्ण सहायक होते हैं । जैसे मुसल योग, मित्रों, ये योग जब जन्मकुंडली में सभी ग्रह स्थिर राशियों (2, 5, 8, 11) में ही बैठे हों तो यह योग बनता है । इसमें जन्म लेनेवाला व्यक्ति राजा का उत्तराधिकारी, शासनाधिकारी, प्रसिद्ध व ज्ञानी होता है ।।

जैसे नल योग, ये योग जब जन्म पत्री में सभी ग्रह द्विस्वभाव राशियों (3, 6, 9, 12) में ही बैठे हों तो यह योग बनता है । इसमें जन्म लेनेवाला जातक राजनीति में दक्ष एवं चुनाव में सफलता प्राप्त करने वाला होता है । जैसे चक्र योग, ये योग लग्न से लगाकर एक-एक स्थान छोड़कर अर्थात् 1, 3, 5, 7, 9, 11वें भाव में सभी ग्रह हों तो यह योग बनता है । मित्रों, ये योग जिस जातक की जन्मपत्री में हो तो जातक राष्ट्रपति या राज्यपाल अथवा बहुत बड़ा प्रतापी राजा बनता है ।।

मित्रों, जैसे यूप योग में जन्म लेनेवाला जातक भी छोटी-मोटी राजनैतिक गतिविधियों में सफल होता है । ये योग जब लग्न से लेकर लगातार चारों भावों में अर्थात् 1, 2, 3, 4 में सभी ग्रह बैठे हों तो यूप योग बनता है । जिस जातक की कुण्डली में ये योग हो तो वो जातक पंचायत या नगरपालिका की राजनीति में सफलता प्राप्त करता है । मित्रों, ऐसे जातकों में एक और बेहतरीन गुण होता है, और वो ये है, कि ऐसे लोग विवाद से निपटने में दक्ष होते है ।।

मित्रों, ऐसे और भी कुछ ज्योतिषीय योग हैं, जिसमें जन्म लेनेवाला जातक राजनीति का कुशल खिलाड़ी होता है । जिसके विषय में विस्तार से हम अपने आनेवाले अगले लेख में वर्णन करूँगा । तो मित्रों, आप सभी से एक बार फिर निवेदन है, कि आप सभी मेरे facebook पेज को लाइक करें । तथा बृहज्ज्योतिषसार के माध्यम से आइये कुछ छोटी-छोटी बातें जो हम अपने दैनिक जीवन में उपयोगी मानते हैं एवं जानने लायक कुछ महत्वपूर्ण एवं गम्भीर जानकारी की बातें हैं । तो आइये जानें इस विडियो टुटोरियल में - https://youtu.be/JkwEVe2mr3U





Thank's & Regards. / Astro Classes, Silvassa.

Balaji Veda, Vastu & Astro Classes, 
Silvassa.
 Office - Shop No.-04, Near Gayatri Mandir, 
Mandir Faliya, Amli, Silvassa. 396 230.


Post a Comment

0 Comments