Header Ads Widget

राजनेता बनने एवं राजनीति में सफलता हेतु बाधक ग्रहों का सटीक उपाय जो आपके जीत में आनेवाली बाधाओं का निराकरण कर सकता है - भाग चतुर्थ ।। TIPS TO GET SUCCESS IN POLITICS - PART -4.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,


मित्रों, आइये आज फिर से मैं आपलोगों को कुछ सम्पूर्ण राजयोगों की ओर लेकर चलूँ, जो सहायक होते सम्पूर्ण सफल राजनेता बनाने में । हम कुछ ऐसी बातें आपलोगों को यहाँ बताना चाहते हैं, जिससे आप ज्योतिष को पूर्ण रूप से समझ सकें । मित्रों, किसी की कुंडली में कौन सा गृह कहाँ हो तो क्या और कैसा योग बनाता है ? तथा किसी भी योग का जो फल कहा गया है, उसके ही आधार पर राजनीति में सफलता का सुझाव देंगे ।।

मित्रों, "कमल योग" जब किसी जन्म कुंडली के किसी केन्द्र भाव अर्थात् 1, 4, 7 और 10वें भाव में सभी ग्रह हों तो "कमल योग" बनता है । इस योग में जन्म लेनेवाला जातक मंत्री और राज्यपाल बनता है तथा धनवान होकर प्रसिद्धि प्राप्त करता है ।।

"छत्र योग" यदि सप्तम भाव से आरंभ करते हुए आगे के सभी भावों में सारे-के-सारे ग्रह स्थित हों तो, "छत्र योग" बनता है । इस योग में जन्म लेनेवाला जातक उच्च पदाधिकारी, शासनाधिकारी, उच्चाधिकारी तथा ईमानदार होता है । तथा राजनीति के क्षेत्र में जब भी आता है, पूर्ण सफलता प्राप्त करता है ।।

"लग्नाधि योग: यदि कुंडली में लग्न से सातवें और आठवें भाव में शुभ ग्रह हों तथा उनपर किसी प्रकार के किसी पाप ग्रह से युत अथवा दृष्ट न हो तो "लग्नाधि योग" बनता है । इस योग में जन्मा हुआ जातक राजनीति में पूर्णतः सफल होता है । क्योंकि इस योग में सरकारी क्षेत्र, धन, यश एवं प्रतिभावान देने और बनाने की क्षमता होती है ।। 

मित्रों, ऐसे और भी कुछ ज्योतिषीय योग हैं, जिसमें जन्म लेनेवाला जातक राजनीति का कुशल खिलाड़ी होता है । जिसके विषय में विस्तार से हम अपने आनेवाले अगले लेख में वर्णन करूँगा । तो मित्रों, आप सभी से एक बार फिर निवेदन है, कि आप सभी मेरे facebook पेज को लाइक करें । तथा बृहज्ज्योतिषसार के माध्यम से आइये कुछ छोटी-छोटी बातें जो हम अपने दैनिक जीवन में उपयोगी मानते हैं एवं जानने लायक कुछ महत्वपूर्ण एवं गम्भीर जानकारी की बातें हैं । तो आइये जानें इस विडियो टुटोरियल में - https://youtu.be/JkwEVe2mr3U





Thank's & Regards. / Astro Classes, Silvassa.

Balaji Veda, Vastu & Astro Classes, 
Silvassa.
 Office - Shop No.-04, Near Gayatri Mandir, 
Mandir Faliya, Amli, Silvassa. 396 230.


Post a Comment

0 Comments