Tantra Totake

अरबोपति बना सकता है दिवाली की रात को सिंह लग्न में किया गया ये टोटका ।। Diwali Ki Rat Karane Layak Totke.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,


मित्रों, आपकी श्रद्धा, आपका विश्वास ही आपको बना सकता है अरबोपति । समस्त विपदायें होंगी दूर, बढ़ेगी आपकी आमदनी, परिवार में होगी खुशहाली, दुश्मन होंगे परेशान और रोग-व्याधिओं से मिलेगी सदा के लिये मुक्ति । दीपावली की रात सिंह लग्न में माँ महालक्ष्मी का पूजन करें । दिपावली पूजन के लिए सर्वोत्तम मुहूर्त सिंह लग्न हैं ।।

जब आप पूजन पर बैठें तो समस्त चिंताओं को त्यागकर निश्चिन्त होकर बैठें । पूजन में तेज सुगंध वाली अगरबत्ती, धूप, इत्र, अष्टगंध आदि का प्रयोग करें । लाल चंदन का तिलक करना चाहिये क्योंकि इस सम्बन्ध में ये मान्यता है कि तेज सुगंध माँ लक्ष्मी को आकर्षित करते और प्रशन्न माँ हम पर कृपा बरसाती हैं ।।

मित्रों, आइये आज हम माँ लक्ष्मी की पूर्ण कृपा पाने के लिए कुछ ऐसे ही छोटे-छोटे उपाय जानते हैं । दीपावली की रात को अशोक वृक्ष के नीचे घी का दीपक अवश्य लगाना चाहिये तथा वृक्ष का पूजन भी करना चाहिये । अगले दिन उस वृक्ष की जड़ का एक छोटा सा टुकड़ा घर लायें और उसे अपने तिजोरी में रख दें ।।

ऐसा करने से आपकी तिजोरी में धन की आवक सदा ही बनी रहेगी । दूसरा - पांच, सात या ग्यारह गोमती चक्र को लाल वस्त्र में बांधकर घर की अथवा व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य दरवाजे के चौखट के ऊपर बांधने से धन की आमदनी में काफी बढ़ोतरी होता है । याद रखें लक्ष्मी पूजन में अथवा पूजन के बाद शंख और घंटा नहीं बजाना चाहिए ।।

हाँ दीपावली को लक्ष्मी पूजन से पहले दिन में ही खूब घंटा-घड़ियाल बजाकर शंखादि का नाद करते हुये भगवान् लक्ष्मीनारायण का पूजन करें । ऐसा करने से माँ लक्ष्मी के आगमन से पहले घर की नकारात्मक ऊर्जा और दरिद्रता बाहर चली जाती है । फिर रात्री में सम्पूर्ण समर्पण पूर्वक मां लक्ष्मी को बुलायें ।।

दीपावली पर तिल के तेल का दीपक जलाएं और दीपक में एक लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करें । किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को भी दीपक अवश्य लगायें । रात को सोने से पहले किसी चौराहे पर भी तेल का दीपक जलाएं परन्तु वहाँ से लौटते समय पीछे पलटकर कदापि न देखें ।।

मित्रों, आपके दरवाजे पर लटकने वाले बन्दनवार को भी अशोक के पत्तों से बनाएं और दरवाजे पर लगाएं । ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है । वैसे तो कभी भी किसी भी बुजुर्ग का अपमान नहीं करना चाहिए परन्तु दीपावली के दिन विशेष रूप से बुजुर्गों के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लेना चाहिये ।।

माँ लक्ष्मी के पूजन में पीली कौड़ियों का अद्भुत महत्त्व होता है । इन कौडियों को पूजन में रखने मात्र से महालक्ष्मी बहुत ही जल्द प्रसन्न हो जाती हैं । आपकी धन संबंधी समस्त परेशानियां खत्म हो जाती हैं । दीपावली की रात लक्ष्मी पूजन के समय एक बड़ा घी का दीपक जिसमें नौ बत्तियां लगाकर जलायें और पूजन करें ।।

दीपावली की रात में लक्ष्मी पूजन के साथ ही अपनी दुकान, कम्प्यूटर आदि ऐसी चीजों की भी पूजा करें, जो आपकी कमाई का साधन होता हैं । दीपावली के दिन घर से निकलते ही यदि कोई सुहागन स्त्री लाल रंग की साड़ी अथवा ड्रेस में दिखे तो समझो आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा हो गयी है, यह एक अत्यन्त शुभ शकुन है ।।

मित्रों, अगर आपको इस प्रकार का कोई अनुभव हो तो किसी जरूरतमंद सुहागन स्त्री को लाल साड़ी के साथ सुहाग की सामग्री दान करें । दीपावली की रात में लक्ष्मी और कुबेर दोनों का पूजन करना और इस मंत्र का जप कम से कम एक माला अर्थात् 108 बार जप करें । मंत्र:- "ऊँ ह्रीं श्रीं ह्रीं महालक्ष्म्यै नम:" तथा कुबेर के लिये "ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि देहि स्वाहा ।।

जैसा कि मैंने पहले बताया कि माता महालक्ष्मी के पूजन में गोमती चक्र भी रखना चाहिए । पूजा में लक्ष्मी यंत्र, कुबेर यंत्र और "शुद्ध स्फटिक का श्रीयन्त्र" अवश्य रखना चाहिए । स्फटिक का श्रीयंत्र हो तो सर्वश्रेष्ठ रहता है तथा इसके अलावा एकाक्षी नारियल, दक्षिणावर्त शंख, हत्थाजोड़ी की भी पूजा करनी चाहिए ये सभी लक्ष्मी प्राप्ति में काफी सहयोगी सिद्ध होते हैं ।।

==============================================

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690522111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।। नारायण नारायण ।।

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.