Header Ads Widget

अपने क्रोध पर नियंत्रण तथा अशुभ मंगल से शुभ फल प्राप्ति का सहज उपाय ।। Some Effective Ways To Control Your Anger.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,


मित्रों, आज मैं आपलोगों को मंगल ग्रह के विपरीत दशा में भी मंगल से शुभ फल प्राप्ति हेतु कुछ आसान उपाय बताऊँगा । ग्रहों की शांति के लिये हमारे शास्त्रों ने अनगिनत उपाय बताये हैं । इन उपायों में किस ग्रह के लिए कौन सी विधि अथवा दान उपयुक्त होगा ये जानना आवश्यक होता है ।।

किस ग्रह के लिये क्या-क्या दान करें अथवा न करें ये जानकर करने से व्यक्ति हर प्रकार की अनहोनी से बचकर सफलता प्राप्त करता ही है । तो आइये ग्रहों की शांति के उपायों के इस क्रम में आज मंगल के लिए कुछ आसान से उपायों को जानते हैं ।।

मित्रों, मंगल ग्रह से पीड़ित व्यक्ति को लाल रंग का बैल दान करना चाहिए । लाल रंग का वस्त्र, सोना, तांबा, मसूर दाल, बताशा, मीठी रोटी का दान भी करने से मंगल द्वारा उत्पन्न दोष निवृत्त होता है ।।

जन्मकुण्डली में मंगल अगर पीड़ित हो तो मंगल से सम्बन्धित रत्न का दान देने से भी पीड़ित मंगल के दुष्प्रभाव में कमी आती है । मंगल ग्रह की दशा में सुधार हेतु दान देने के लिए मंगलवार का दिन और दोपहर का समय सर्वोत्तम होता है ।।

जिनका मंगल पीड़ित हो उन्हें मंगलवार का व्रत करना चाहिए और ब्राह्मण अथवा किसी गरीब व्यक्ति को भर पेट भोजन कराना चाहिए । मंगल द्वारा पीड़ित व्यक्ति के लिए प्रतिदिन ध्यान एवं भगवत्साधना करना उत्तम होता है ।।

मित्रों, एक बात तो पक्का है, मंगल पीड़ित व्यक्ति में धैर्य की बहुत कमी होती है । धैर्य स्वयं अपने अन्दर रखने का अभ्यास करना चाहिए एवं अपने छोटे भाई बहनों का ख्याल रखना चाहिए । इसके लिये लाल कपड़े में सौंफ बाँधकर अपने शयनकक्ष में रखनी चाहिए ।।

अपने नये घर में लाल पत्थर अवश्य लगवाना चाहिए इससे क्रोध पर नियंत्रण एवं धैर्य रख पाता है व्यक्ति । बन्धुजनों को मिष्ठान्न का सेवन कराने से भी मंगल शुभ बनता है । लाल वस्त्र ले कर उसमें दो मुठ्ठी मसूर की दाल बाँधकर मंगलवार के दिन किसी भिखारी को दान करनी चाहिए ।।

मित्रों, मंगलवार के दिन हनुमानजी के चरण से सिन्दूर ले कर उसका टीका माथे पर लगाना चाहिए । बंदरों को गुड़ और चने खिलाने से भी मंगल ग्रह का दुष्प्रभाव कम होता है । अपने घर में लाल पुष्प वाले पौधे या वृक्ष लगाकर उनकी देखभाल करनी चाहिए ।।

मंगल के दुष्प्रभाव निवारण के लिए किए जा रहे टोटके मंगलवार को मंगल के नक्षत्र (मृगशिरा, चित्रा, धनिष्ठा) तथा मंगल की होरा में करना अधिक शुभ होते हैं । आपका मंगल अगर पीड़ित है तो आपको क्रोध नहीं करना चाहिए ।।

अपने आप पर नियंत्रण नहीं खोना चाहिए तथा किसी भी चीज़ में जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए । भौतिकता में लिप्त होना भारी पड़ सकता इसलिए ज्यादा भौतिकता की ओर ध्यान न देवें ।।

==============================================

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।। नारायण नारायण ।।

Post a Comment

0 Comments