Header Ads Widget

जीवन में बड़ी सफलता प्राप्ति एवं सूर्य के दुष्प्रभाव को निरस्त करके शुभ फल प्राप्ति हेतु कुछ सरल उपाय ।। Some simple tips for success.

हैल्लो फ्रेंड्सzzzzz.


मित्रों, आइये आज स्पेशल मेम्बर्स के जबरदस्त ASTRO TIPS में बताते हैं, कि अगर भाग्येश सूर्य हो और उसकी दशा चल रही हो तथा आप परेशानियों में हों तो क्या करें ?

सबसे पहले तो आपको ऐसे सूर्य को प्रबल बनाना होगा और उसके लिए कुछ करने पड़ेंगे । तो क्या करना है, ये मैं आज आपलोगों को बताता हूँ और साथ ही क्या न करना वो भी बताते हैं ।।

तो आइये सबसे पहले कुछ सस्ते उपाय बताते हैं:-
१.ऐसी परिस्थिति में ज्यादा-से-ज्यादा गायत्री मंत्र का जप करें ।।
२.भगवान सूर्य को नियमित जल दें और यथाशक्ति, समय और सामग्री पूजन करें ।।
३.''ऊँ मित्राय नमः'' इस मंत्र का भी जप कर सकते हैं ।।

अब अगर भगवान ने आपको दिया है, आपके पास धन है तो अथवा बड़ी सफलता हेतु इन उपायों को करें:-
गाय का दान अगर बछड़े समेत, गुड़, सोना, तांबा और गेहूं, सूर्य से सम्बन्धित रत्न का दान । दान के विषय में शास्त्र कहता है कि दान का फल उत्तम तभी होता है जब यह शुभ समय में सुपात्र को दिया जाए ।।

सूर्य से सम्बन्धित वस्तुओं का दान रविवार के दिन दोपहर में ४० से ५० वर्ष के व्यक्ति को देना चाहिए । सूर्य ग्रह की शांति के लिए रविवार का व्रत करना भी शुभ फलदायी होता है ।।

सूर्य से शुभ फल प्राप्ति हेतु गाय को गेहुं और गुड़ मिलाकर खिलाना चाहिए । किसी ब्राह्मण अथवा गरीब व्यक्ति को गुड़ का खीर खिलाने से भी सूर्य ग्रह के विपरीत प्रभाव में कमी आती है ।।

अगर आपकी कुण्डली में सूर्य कमज़ोर है तो आपको अपने पिता एवं अन्य बुजुर्गों की सेवा करनी चाहिए इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं । प्रात: उठकर सूर्य नमस्कार करने से भी सूर्य की विपरीत दशा से राहत मिलती है ।।

सूर्य को बली बनाने के लिए व्यक्ति को प्रातःकाल सूर्योदय के समय उठकर लाल पुष्प वाले पौधों एवं वृक्षों को जल से सींचना चाहिए ।
रात में ताँबे के बर्तन में जल भरकर सिरहाने रखकर दूसरे दिन प्रातःकाल उसे पीना चाहिए ।।

ताँबे का कड़ा दाहिने हाथ में धारण किया जा सकता है । लाल गाय को रविवार के दिन दोपहर के समय दोनों हाथों में गेहूँ भरकर खिलायें परन्तु ध्यान रहे गेहूँ जमीन पर न गिरे अथवा न डालें ।।

किसी भी महत्त्वपूर्ण कार्य पर जाते समय घर से मीठी वस्तु खाकर निकलें । हाथ में मोली (कलावा) छः बार लपेटकर बांधें । लाल चन्दन को घिसकर स्नान के जल में डालना चाहिए ।।

सूर्य के दुष्प्रभाव निवारण के लिए किए जा रहे टोटकों हेतु रविवार का दिन, सूर्य के नक्षत्र (कृत्तिका, उत्तरा-फाल्गुनी तथा उत्तराषाढ़ा) तथा सूर्य की होरा अधिक शुभ होते हैं ।।

आपका सूर्य कमज़ोर अथवा नीच का होकर आपको परेशान कर रहा है अथवा किसी कारण सूर्य की दशा सही नहीं चल रही है तो आपको गेहूं और गुड़ का सेवन नहीं करना चाहिए ।।

इसके अलावा आपको इस बुरे समय में तांबा धारण नहीं करना चाहिए अन्यथा इससे सम्बन्धित क्षेत्र में आपको और भी परेशानीयों का सामना करना पड़ सकता है ।।

==============================================

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।। नारायण नारायण ।।

Post a Comment

0 Comments