Vastu Articles

आपके परिवारिक कलह का कारण इनमें से कोई तो नहीं, अगर है तो करें ये उपाय ।।



आपके परिवारिक कलह का कारण इनमें से कोई तो नहीं, अगर है तो करें ये उपाय ।। Home Vastu Tips.

हैल्लो फ्रेंड्सzzz

अगर आपके घर में अचानक से आती हुई लक्ष्मी जैसे रुक सी गयी है, अशान्तिपूर्ण वातावरण होने लगा है । अचानक से अच्छा-ख़ासा चलता हुए आपके परिवार में युद्ध का सा वातावरण हो गया है, तो देखें इनमें से कोई कारण तो नहीं है, अगर है तो करें ये उपाय ।। १.घर में सुबह सुबह कुछ देर के लिए भजन गायें अथवा सी.डी. अवश्य बजाएं ।।

२.घर में कभी भी झाड़ू को खड़ा करके ना रखें, उसे पैर ना लगाएं, न ही उसके ऊपर से गुजरे अन्यथा घर में बरकत की कमी हो जाती है तथा झाड़ू हमेशा छुपा कर रखें ।।

३.बिस्तर पर बैठ कर कभी खाना नहीं खाना चाहिए, ऐसा करने से रात को सोने पर बुरे-बुरे सपने आते हैं ।।

४.घर में अथवा घर के दरवाजे पर भी जूते-चप्पल इधर-उधर बिखेर कर या उल्टे सीधे, जैसे-तैसे करके नहीं रखने चाहिए, इससे घर में अशांति उत्पन्न होती है ।।  ५.पूजा सुबह 6 से 8 बजे के बीच भूमि पर आसन बिछा कर पूर्व या उत्तर की ओर मुंह करके बैठ कर ही करनी चाहिए । पूजा का आसन जुट अथवा कुशा का हो तो अति उत्तम होता है ।।

६.घर में बनने वाली पहली रोटी गाय के लिए गौग्रास के लिए निकालें । इससे देवता भी खुश होते हैं और पितरों को भी शांति मिलती है तथा इनकी कृपा एवं आशीर्वाद मिलती है ।।

७.पूजा घर में सदैव जल का एक कलश भरकर रखें, जो जितना संभव हो ईशान कोण के हिस्से में ही हो ।।

८.आरती, दीप, पूजा अग्नि जैसे पवित्रता के प्रतीक साधनों को मुंह से फूंक मारकर कभी ना बुझाएं ।।

९.मंदिर में धूप, अगरबत्ती व हवन कुंड की सामग्री दक्षिण पूर्व में अर्थात आग्नेय कोण में ही रखें ।।  १०.घर के मुख्य द्वार पर दायीं तरफ स्वास्तिक बनाएं । घर में कभी भी मकड़ी के जाले ना लगने दें वरना भाग्य और कर्म पर भी जाले लगने लगते हैं और तरह-तरह की बाधाएँ आती है ।।

१२.सप्ताह में एक बार जरुर समुद्री नमक अथवा सेंधा नमक से घर में पोछा लगाएं इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा हटती है ।।

१३.कोशिश करें की सुबह के प्रकाश की किरणें आपके पूजा घर में जरुर पहुचें और वो भी सूर्योदय के साथ ही सबसे पहले ।।

१४.पूजा घर में अगर कोई प्रतिष्ठित मूर्ती है तो उसकी पूजा हर रोज निश्चित रूप से हो, ऐसा प्रयास करें ताकि किसी भी प्रकार की नकारात्मक उर्जा आने से पहले वापस चली जाय ।।  १५."पानी पीने का सही वक़्त".
(1) 3 गिलास सुबह उठने के बाद, ये आपकी अंदरूनी उर्जा को जाग्रत करता है ।।
(2) 1 गिलास नहाने के बाद, इससे ब्लड प्रेशर का खात्मा होता है ।।
(3) 2 गिलास खाने से 30 Minute पहले, इससे आपके हाजमे दुरुस्त होते है ।।
(4) आधा गिलास सोने से पहले, ये आपको हार्ट अटैक से बचाता है ।।

ये मुझे किसी ने वाट्स अप पर भेजा था, मुझे अच्छा लगा और ये जानकारी सबके साथ शेयर करना चाहिए । इससे काफी लोग फायदा उठा सकते है, और मैं तो कहूँगा आप भी इसे जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके लोगों तक शेयर करके पहुंचाएं ।।  वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।


बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.