Vedic Articles

आपकी तिजोरी भरेंगे भगवान श्रीगणेश पर कैसे ? ।। Lord Ganesha fill your Safes.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, इस संसार में सभी चाहते हैं धन से उनका भण्डार भरा रहे । और इसके लिए लोग जी-तोड़ परिश्रम भी करते हैं । परन्तु सफलता तो किस-किसी को ही मिलती है ।।

हर औरतों के ह्रदय में किसी अन्य स्त्रियों के गले का आभूषण खटकता है । सभी चाहती हैं, कि काश हमारे पास भी इतने गहने होते । परन्तु होता किसी-किसी के पास ही है ।।

मित्रों, आप अपने घर में जहाँ पैसे रखते हों फिर चाहे वो आपका तिजोरी हो अथवा कोई अन्य जगह । जहां भी आप अपना पैसा, ज्वेलरी और अन्य बेशकीमती वस्तुएं रखते हैं ।।

यह जगह बहुत ही पवित्र और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होनी चाहिए । जिससे कि घर का बरकत सदैव बना रहे । आपके घर में पैसों की कभी कमी न हो तथा आपका कोई भी काम कभी-भी रुके नहीं ।।

इस बात का ध्यान रखें कि यदि आपकी तिजोरी के आसपास कोई नकारात्मक शक्तियां हैं तो आपके घर में कभी भी पैसों कमी पूरी नहीं होगी । इसके लिए हमारे शास्त्रों में बहुत से उपाय बताए गए हैं ।।

मित्रों, आपकी तिजोरी में पैसा ही पैसा भरा रहे माता महालक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहे । इसके लिए आज मैं आपलोगों को एक छोटा सा उपाय बतलाता हूँ । शास्त्रानुसार भगवान श्रीगणेश रिद्धि और सिद्ध के दाता हैं ।।

कोई भी व्यक्ति प्रतिदिन नित-उठकर भगवान श्रीगणेश का स्मरण करता है उसको कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती । भगवान श्रीगणेश को प्रसन्न करने के लिए भी कई प्रकार के उपाय हैं ।।

मित्रों, आपको करना ये हैं कि सुबह उठकर प्रतिदिन भगवान श्रीगणेशजी की विधिवत पूजा करें । उसके उपरान्त किसी भी शुभ मुहूर्त में थोड़ी विशेष पूजा करें । भगवान गणेशजी का पूजन एक सुपारी पर करें ।।

जिस सुपारी पर भगवान गणपति का अवाहन एवं पूजन किया जाता है उस सुपारी को पूजा पूर्ण होने के बाद अपनी तिजोरी में रख दें । पूजा में उपयोग की गई सुपारी में श्रीगणेश का वास होता है ।।

यह सुपारी जिसपर गणेश जी आवाहित हैं, उसे अपने तिजोरी में रखने से तिजोरी के आसपास सकारात्मक और पवित्र ऊर्जा सक्रिय हो जाती है । जिसके प्रभाव से समस्त नकारात्मक शक्तियाँ स्वयं ही दूर हो जाती है ।।

मित्रों, कहने को तो मात्र एक रु. की सुपारी होती है, परन्तु उसपर पूरी निष्ठा एवं श्रद्धा से विधि पूर्वक इसकी पूजा कर दी जाए तो यही सुपारी पूर्णतः चमत्कारी हो जाता है और समस्त ऋद्धि-सिद्धियों का दाता हो जाता है ।।

पूजा में मुख्य हमारी श्रद्धा, हमारा विश्वास एवं हमारी निष्ठा ही होती है । इसलिए जिस व्यक्ति के पास भी यह सिद्ध सुपारी होती है जीवन में वो कभी भी उसे पैसों की तंगी नहीं होती एवं घर में सदैव पर्याप्त धन रहता ही है ।।

==============================================

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================
संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।। नारायण नारायण ।।

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.