Astro Articles

राशि अनुसार आर्थिक समस्याओं का सरल उपाय करें (भाग-१.)।।

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,
 हनुमान जी महाराज.


मित्रों, आज हम मेष, वृष तथा कर्क राशि के विषय में बात करेंगे, कि अगर ये लोग धन कि समस्या से परेशान हैं, तो ये लोग क्या करके धन का संचय कर सकते हैं । अगर आप सदैव धन के समस्या से जूझते रहते हैं अथवा धन आपके पास रुकता ही नहीं । कहीं ऐसा तो नहीं कि जिस समय आपको धन की अत्यधिक आवश्यकता होती है आपके पास पर्याप्त धन नहीं होता है ।।


इस प्रकार कि स्थितियों से होकर आपको गुजरना पड़ता है तो आज हम आपके राशियों के आधार पर कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जो सदैव के लिए आपको इस समस्या से मुक्ति दिलायेगा । धन प्राप्ति से जुड़ी समस्या से निजात पाने के लिये मेष राशि वालों को करना ये है, कि रात्रि के समय सबकी नज़रों से बचकर लाल रंग में केसर मिलाकर एक सफेद कपड़े को रंग लें ।।


 हनुमान जी.


मित्रों, इसके बाद इस रंगे हुये कपड़े को अपने गल्ले अथवा तिजोरी में नीचे बिछा दें । इसके ऊपर आप लक्ष्मी माता की प्रतिमा अथवा कुलदेवी की प्रतिमा अथवा जैसे भी आप अपना धन रखते हों रखें । अब इसके बाद आप अपनी स्थिति की समीक्षा करते रहें । यकीन मानिये आपके धन में नित्य ही वृद्धि होगी तथा आकस्मिक धन हानि का योग कभी नहीं बनेगा ।।


दूसरा उपाय मेष राशि वालों के लिये बता दूँ, कि शाम के समय एक तेल का दीपक जलायें और इसमें दो काली गूंजा डाल दें । अब इस दीपक जलाकर इसे अपने घर के बाहर मुख्य द्वार पर रख दें । इस उपाय को आप सायंकालीन बेला में करें इससे आपको पुरे वर्ष भर धन हानि जैसी समस्याओं से नहीं जूझना पड़ेगा । अगर आपका धन कहीं रुका हुआ है तो वो भी आपको शीघ्र ही प्राप्त हो जायेगा ।।



मित्रों, अब वृषभ राशि वालों के लिये कुछ अकाट्य उपाय बताता हूँ । अगर आप धन हानि अथवा धन संचय न होने जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं । आपकी अच्छी कमाई होने के बाद भी आप धन का संचय नहीं कर पा रहे है तो आप एक कमल का फूल लेकर उसकी विधिवत पूजा करें । फिर माता लक्ष्मी का पूजन यथाविधि करें और इस कमल के फूल को माताजी के श्रीचरणों में अपनी समस्या के अनुसार प्रार्थना करते हुये अर्पित कर दें ।।


इस पूजन को आपको रात्रि के समय करना है । अच्छा होगा यदि सर्वार्थ सिद्धि योग, सर्वार्थ अमृत सिद्धि योग अथवा गुरु पुष्यादि कोई उत्तम योग हो उसमें पूजन करें । सुबह ब्रह्ममुहूर्त में ही माताजी को उनके स्थान पर तथा उस कमल पुष्प को अपने तिजोरी या गल्ले में रख दें । विश्वास रखें इस टोटके के बाद आपको कभी धन हानि जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा धन का संचय भी होगा ।।




मित्रों, वृष राशि वालों के लिये ही दूसरा उपाय ये है, कि देशी गाय के घी का दो दीपक लेकर रात्रि के समय किसी एकांत स्थान पर जायें । अगल-बगल देखकर कि किसी की नजर आपको देख तो नहीं रही है, दीपक को जला दें और चुपचाप वहां से आ जायें । परन्तु ध्यान रहे की दीपक में देशी गाय के घी का ही प्रयोग होना चाहिये । आपकी धन की सारी समस्या सुलझ जायेगी कभी धन की कमी नहीं होगी ।।


मित्रों, यदि आपकी राशि मिथुन है और अगर आप धन की समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको माता लक्ष्मी की पूजा अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान में अथवा अपने घर पर विधिपूर्वक करनी चाहिये । उसके उपरान्त एक दक्षिणावर्ती शंख रखें और उसकी भी पूजा विधिपूर्वक करें । इसके बाद पूजित दक्षिणावर्ती शंख को उस स्थान पर रखे जहाँ आप अपना धन रखते हैं । आपके धन और कारोबार में दिनोंदिन वृद्धि होगी ।।




दूसरा आप माता लक्ष्मी कि पूजा के साथ ही भगवान गणेश का भी पूजन विधिपूर्वक करें । पूजनोपरान्त भगवान गणेश जी को कुछ हल्दी की गाँठों से निर्मित एक हल्दी की माला पहनायें । इसके बाद श्रद्धापूर्वक गणपति अथर्वशिर्ष का पाठ करें । इस उपाय से आप कर्ज की समस्या से मुक्त हो जायेंगे तथा धन से जुड़ी आपकी सारी समस्याओं का समाधान हो जायेगा ।।


मित्रों, हम अपने अगले लेख में कर्क, सिंह और कन्या राशि के जातकों को धन से जुड़ी समस्याओं के समाधान माता लक्ष्मी के पूजन से कैसे हो सकता है, इस विषय पट बात करेंगे । तबतक आपलोगों से निवेदन है, कि हमारे लेखों को अपने मित्रों के साथ शेयर करें तथा हमारे फेसबुक के ऑफिसियल पेज को स्वयं भी लाइक करें और अपने मित्रों से भी लाइक करवायें... प्लीज ।।

 हनुमान जी.


==============================================

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।


WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com


वेबसाइट.  ब्लॉग.  फेसबुक.  ट्विटर.


।।। नारायण नारायण ।।।

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.