Header Ads Widget

क्या आप आर्थिक रूप से बहुत ज्यादा परेशान हैं? करें आज गुरुवार को ये सरल सा उपाय ।। Aapake Dhan Ki Pareshani Dur Karega Guru.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz.


मित्रों, प्रतिदिन सोसल मिडिया के हर एकाउन्ट खासकर ह्वाट्स अप पर पर्सनल मैसेज बॉक्स भरा रहता है इस प्रश्न से कि गुरूजी हम आर्थिक रूप से बेहद परेशान हैं, कोई उपाय बतायें ।।

तो आज गुरुवार है, सो मैंने सोंचा कि क्यों न इसी विषय पर आज चर्चा करें, जिससे लगभग बहुत से लोगों को उनकी समस्या का समाधान भी मिल जायेगा और आज का एक जानकारी से भरा ज्ञान भी आपलोगों तक पहुँच जायेगा ।।

मित्रों, अगर आप सचमुच आर्थिक रुप से आवश्यकता से अधिक परेशान रहते हैं और अनावश्यक व्यय के कारण हर महीने आपका बजट बिगड़ रहा है तो गुरुवार के दिन धन कुछ विशेष उपायों को आपको आजमाना चाहिये ।।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गुरु धन का कारक ग्रह माना गया है । जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है अर्थात जिसकी कुण्डली में गुरु अच्छी स्थिति में हो उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती ही है ।।

मित्रों, गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले स्नान करें और घी का दीप जलाकर भगवान विष्णु की पूजा करें । इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें । शाम के समय केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाकर लड्डू या बेसन की मिठाई अर्पित करें और लोगों में बांट दें ।।

गुरुवार के दिन भगवान की पूजा के बाद सफ़ेद चन्दन में केसर मिश्रित करके भगवान लक्ष्मीनारायण को तिलक लगायें । केसर के अभाव में हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं ।।

मित्रों, गुरु का प्रभाव धन पर होता है, इसलिये गुरुवार के दिन धन के लेन-देन से बचना चाहिये । गुरुवार को धन देने से आपका गुरु कमजोर हो जाता है तथा इससे आर्थिक परेशानियाँ बढ़ती है ।।

गुरुवार के दिन माता पिता एवं गुरु का आशीर्वाद अवश्य ही लेना चाहिये । इनका आशीर्वाद गुरु ग्रह कि प्रशन्नता एवं गुरु की पूर्ण कृपा दिलवाता है । इनकी प्रसन्नता के लिए पीले रंग के वस्त्र का दान भी किया जा सकता है ।।

==============================================


==============================================


==============================================




।।। नारायण नारायण ।।।

Post a Comment

0 Comments