Astro Articles

व्यापार में सर्वोच्च स्थिति एवं सम्पूर्ण सफलता हेतु करें ये कुछ सरल उपाय ।।



व्यापार में सर्वोच्च स्थिति एवं सम्पूर्ण सफलता हेतु करें ये कुछ सरल उपाय ।। SOME EFFECTIVE WAYS TO CONTROL YOUR ANGER.
हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz, मित्रों, बुध ग्रह व्यापार का कारक ग्रह है और व्यापार में सम्पूर्ण सफलता के लिये बुध की पूर्ण प्रशन्नता अत्यावश्यक होता है । आज मैं आपलोगों को कुछ ऐसा सरल और सहज उपाय बताता हूँ, जिससे बुध ग्रह की विपरीत दशा में भी बुध से शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं ।।

वैसे तो हमारे शास्त्रों में ग्रहों की शांति के लिये अनगिनत उपाय बताये हैं । इन उपायों में किस ग्रह के लिए कौन सी विधि अथवा दानादि उपयुक्त होगा ये जानना आवश्यक होता है । बुध ग्रह के लिये क्या करने से अस्त एवं पापफलदायी बुध भी जातक को शुभ फल देगा ।।

क्या दान करें अथवा न करें ये जानकर अगर हम बुध के लिए उपयुक्त उपाय करें तो ये बुध हर प्रकार की अनहोनी से बचाकर सफलता दिलवाता ही है । तो आइये ग्रहों की शांति के उपायों के इस क्रम में आज बुध ग्रह से शुभ फल प्राप्ति के लिए कुछ आसान से उपायों को जानते हैं ।। मित्रों, बुध की शांति के लिए स्वर्ण का दान किसी श्रेष्ठ विद्वान् ब्राह्मण को करना चाहिए । हरा वस्त्र, हरी सब्जी, मूंग का दाल एवं हरे रंग के वस्तुओं से तुला दान करने से अशुभ बुध भी शुभ फल प्रदान करता है । किन्नरों को हरे रंग की चूड़ी और वस्त्र का दान करना भी इस ग्रह दशा में शुभफलदायी होता है ।।

बुध ग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी दूषित ग्रह से मिलने वाली पीड़ा में कमी लाता है । इन वस्तुओं के दान के लिए ज्योतिषशास्त्र में बुधवार के दिन दोपहर का समय उपयुक्त माना गया है । बुध की दशा में सुधार हेतु बुधवार के दिन व्रत रखना भी शुभफलदायी माना गया है ।।

गाय को हरा चारा एवं हरी पत्तियां खिलाना, ब्राह्मणों को दूध में बना खीर भोजन करवाना शुभफलदायी होता है । बुध की दशा में शुभ फल प्राप्ति हेतु विष्णु सहस्रनाम का जप भी कल्याणकारी सिद्ध होता है । रविवार को छोड़कर अन्य दिन नियमित तुलसी में जल देने से भी बुध की दशा में उम्मीद से ज्यादा सुधार होता है ।। मित्रों, अनाथों एवं गरीब छात्रों की सहायता करने से बुध ग्रह के दोष से पीड़ित व्यक्तियों को लाभ मिलता है । मौसी, बहन, चाची बेटी के साथ अच्छा व्यवहार भी बुध ग्रह की बुरी दशा से पीड़ित व्यक्ति के लिए कल्याणकारी होता है । अपने घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए तथा निरन्तर उसकी देखभाल करनी चाहिए ।।

बुधवार के दिन तुलसी पत्र का सेवन अवश्य करना चाहिए । बुधवार के दिन हरे रंग की चूड़ियाँ हिजड़े को दान करनी चाहिए । हरी सब्जियाँ एवं हरा चारा गाय को खिलाना चाहिए । बुधवार के दिन गणेशजी के मंदिर में मूँग के लड्डुओं का भोग लगाना तथा बच्चों को बाँटना अत्यन्त लाभप्रद होता है ।।

घर में खंडित एवं फटी हुई धार्मिक पुस्तकें एवं ग्रंथादि रखने से विपरीत फल मिलता है अत: कदापि ना रखें । अपने घर में किसी भी प्रकार के कंटीले पौधे, झाड़ियाँ एवं किसी प्रकार के बड़े वृक्ष नहीं लगाने चाहिए । फलदार पौधे लगाने से बुध ग्रह की अनुकूलता बढ़ती है । तोता पालने से भी बुध ग्रह की अनुकूलता बढ़ती है ।। इन उपायों को जो कि बुध के दुष्प्रभाव निवारण के लिए किए जा रहे हों, उन्हें बुधवार को, बुध के नक्षत्र (आश्लेषा, ज्येष्ठा, रेवती) में तथा बुध की होरा में करें तो अत्यधिक लाभप्रद होता है । इस बात का अगर विशेष ध्यान रखकर इन उपायों को करें तो कितने भी बुरे दिन चल रहे हों, तत्काल शुभफल मिलने लगता है ।।

=============================================
  
वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।। किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call:   +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com


।।। नारायण नारायण ।।।

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.