Header Ads Widget

सम्पूर्ण सांसारिक सुख देता है देवगुरु बृहस्पति ।।

सम्पूर्ण सांसारिक सुख देता है देवगुरु बृहस्पति ।। Brihaspati Sansarik Sukh Deta Hai.


हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, बृहस्पति अर्थात देवगुरु विद्या और बुद्धि के स्वामी ग्रह हैं । इस ग्रह से संबंधित लोग अध्ययन, अध्यापन, स्वर्ण के व्यवसाय, आध्यात्म, राजनीति, प्रबंधन, मुद्रा क्रय-विक्रय, चिकित्सा, इंजिनियरिंग, कूटनीतिक सलाहकार, राजदूत इत्यादि क्षेत्रों में आसानी से सफलता अर्जित करते हैं ।।

पुरूष की कुण्डली में जहां शुक्र सांसारिकता और दैहिक सुख के लिए देखा जाता है । वहीं स्त्री जातक के लिए गुरू महत्वपूर्ण होता है । स्त्री जातक के लिए गुरु उसके पति की प्रगति और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है ।।

जिस स्त्री जातक की कुण्डली में बृहस्पति शुभ स्थान और शुभ प्रभाव में होता है तो उसे सामाजिक मान-सम्मान तथा ऊँचे पद-प्रतिष्ठा और सांसारिक सुख सहजता से मिलता है ।।

बृहस्पति खराब होने पर स्त्री जातक को अपमान और उपेक्षा झेलनी पड़ सकती है । ऎसे में अधिकांश स्त्री जातकों को गुरू का रत्न पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है ।।

पुखराज रत्न सोने की अंगूठी में पहनने से गुरू का प्रभाव बढ़ जाता है । जिन जातकों के गुरू मारक या बाधक स्थान का स्वामी होता है, उनके अलावा सभी स्त्री जातकों को बेधड़क पुखराज पहनाया जा सकता है ।।

मित्रों, अगर गुरू ग्रह अशुभ फल दे रहा हो तो उसकी शांति हेतु "ऊँ ज्ञां ज्ञीं ज्ञूं स: गुरूवे नम: स्वाहा:" इस मन्त्र का जप शुक्ल पक्ष के गुरूवार को पीतल के बर्तन में जल भरकर पूर्व दिशा की तरफ मुख करके 9 माला करें ।।

उपरोक्त मन्त्र का जप जब पूर्ण हो जाय तो फिर पीतल के बर्तन में रखा जल पी लें । मंदिर में पुजारी को बेसन के लडडू प्रसाद के रूप में दान में दें ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं - Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज - My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Post a Comment

0 Comments