Header Ads Widget

बुध ग्रह कुण्डली में अशुभ हो तो शान्ति हेतु क्या करें ।।

बुध ग्रह कुण्डली में अशुभ हो तो शान्ति हेतु क्या करें ।। Budh Grah ki Shanti Hetu Kya Karen.


हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, बुध बैद्धिक क्षमता का स्वामी ग्रह माना जाता है । यह व्यापार में चतुरता प्रदान करता है । इस ग्रह से संबंधित लोग शेयर बाजार, कमोडिटी, सोना-चांदी के बिजनेस, वकालत, सेल्स आदि में बेहतर प्रदर्शन करते हैं ।।

ये बहुत अच्छे टेक्निकल ऐनालिस्ट, अर्थशास्त्री और बाजार के समीक्षक होते हैं । पत्रकारिता जगत में भी अनुकूल बुध वाले लोग सफलता प्राप्त कर लेते हैं । बुध अनुकूल न हो तो उसकी शान्ति के लिए आप यह उपाय कर सकते हैं ।।

मित्रों, बुध की शांति के लिए स्वर्ण का दान करना चाहिए । हरा वस्त्र, हरी सब्जी, मूंग का दाल एवं हरे रंग के वस्तुओं का दान उत्तम कहा जाता है । हरे रंग की चूड़ी और वस्त्र का दान किन्नरो को देना भी इस ग्रह दशा में श्रेष्ठ होता है ।।

बुध ग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी ग्रह की पीड़ा में कमी ला सकती है । इन वस्तुओं के दान के लिए ज्योतिषशास्त्र में बुधवार के दिन दोपहर का समय उपयुक्त माना गया है ।।

बुध की दशा में सुधार हेतु बुधवार के दिन व्रत रखना चाहिए । गाय को हरी घास और हरी पत्तियां खिलानी चाहिए । ब्राह्मणों को दूध में पकाकर खीर भोजन करना चाहिए । बुध की दशा में सुधार के लिए विष्णु सहस्रनाम का पाठ भी कल्याणकारी बताया गया है ।।

रविवार को छोड़कर अन्य दिन नियमित तुलसी में जल देने से बुध की दशा में सुधार होता है । अनाथों एवं गरीब छात्रों की सहायता करने से बुध ग्रह से पीड़ित व्यक्तियों को लाभ मिलता है ।।

मौसी, बहन, चाची बेटी के प्रति अच्छा व्यवहार बुध ग्रह की दशा से पीड़ित व्यक्ति के लिए कल्याणकारी होता है । अपने घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए तथा निरन्तर उसकी देखभाल करनी चाहिए ।।

बुधवार के दिन तुलसी पत्र का सेवन करना चाहिए । बुधवार के दिन हरे रंग की चूड़ियाँ किन्नरों को दान करनी चाहिए । हरी सब्जियाँ एवं हरा चारा गाय को खिलाना चाहिए । बुधवार के दिन गणेशजी के मंदिर में मूँग के लड्डुओं का भोग लगाएँ तथा बच्चों को बाँटें ।।

घर में खंडित एवं फटी हुई धार्मिक पुस्तकें एवं ग्रंथ नहीं रखने चाहिए । अपने घर में कंटीले पौधे, झाड़ियाँ एवं वृक्ष नहीं लगाने चाहिए । फलदार पौधे लगाने से बुध ग्रह की अनुकूलता बढ़ती है ।।

तोता पालने से भी बुध ग्रह की अनुकूलता बढ़ती है । बुध के दुष्प्रभाव निवारण के लिए किए जा रहे टोटकों हेतु बुधवार का दिन, बुध के नक्षत्र (आश्लेषा, ज्येष्ठा, रेवती) तथा बुध की होरा में अधिक शुभ होते हैं ।।

बुध ग्रह शांति हेतु बुध के इस मन्त्र का "ऊँ ब्रां, ब्रीं, ब्रूं स: बुधाय नम: स्वाहा:" जप बुधवार के दिन कुशासन बिछाकर उस पर हरे रंग का वस्त्र रखकर उत्तर दिशा की तरफ मुख करके पांच माला उपरोक्त मंत्र का जप करें, फिर सायंकाल तीन बच्चों को मूंग की दाल से बना हलुआ और पकौड़ी खिलायें ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं - Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज - My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Post a Comment

0 Comments