Header Ads Widget

आपकी राशि के अनुसार कब किस उम्र में होगा आपका भाग्योदय ।।

आपकी राशि के अनुसार कब किस उम्र में होगा आपका भाग्योदय ।। Aapki Rashi Anusar Aapke Bhagyoday Ka Samay.


हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, भाग्य या किस्मत एक ऐसा शब्द हैं जिनका हमारे जीवन में काफी गहरा प्रभाव रहता है । किसी भी प्रकार सुख-दु:ख, सफलता-असफलता, अमीरी-गरीबी को भाग्य से जोड़कर देखा जाता है ।।

लगभग सभी जानना चाहते हैं, कि उनका अच्छा समय कब आएगा ? कब उनके पास बहुत सारा पैसा होगा । भृगु संहिता एक ऐसा ग्रंथ है जिसमें ज्योतिष संबंधी समस्त जानकारी उपलब्ध है ।।

इस संहिता में आपकी कुण्डली के लग्न के अनुसार बताया गया है, कि व्यक्ति का भाग्योदय कब होगा ? कुण्डली के पहले घर में जो राशि बैठा होता है वह उस कुण्डली का लग्न माना जाता है ।।

सबसे पहले मेष लग्न के कुण्डली की बात करते हैं, जिन लोगों की कुण्डली मेष लग्न की होती है सामान्यत: उनका भाग्योदय 16 वर्ष, 22 वर्ष, 28 वर्ष, 32 वर्ष की आयु और 36 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

वृष लग्न के कुण्डली की बात करें तो जिन लोगों की कुण्डली वृष लग्न की होती है उनका भाग्योदय 25 वर्ष, 28 वर्ष, 36 वर्ष की आयु और 42 वर्ष की आयु में भाग्योदय हो सकता है ।।

मिथुन लग्न की कुण्डली वाले लोगों का भाग्योदय 22 वर्ष, 32 वर्ष, 35 वर्ष, 36 वर्ष और 42वें वर्ष की आयु में हो सकता है । ये वर्ष इन लोगों के भाग्योदय के लिए उचित होता है ।।

कर्क लग्न की कुण्डली वाले लोगों की बात करें तो जिन लोगों की कुण्डली कर्क लग्न की होती है उनका भाग्योदय 16 वर्ष, 22 वर्ष, 24 वर्ष, 25 वर्ष, 28 वर्ष की आयु और 32 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

सिंह लग्न की कुण्डली वालों की बात करते हैं, जिन लोगों की कुण्डली सिंह लग्न की होती है उनका भाग्योदय 16 वर्ष, 22 वर्ष, 24 वर्ष, 26 वर्ष, 28 वर्ष की आयु में और 32 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

कन्या लग्न की कुण्डली वालों की बात करें तो कन्या लग्न की कुण्डली वाले लोगों का भाग्योदय इन आयु वर्ष में हो सकता है । जैसे 16 वर्ष, 22 वर्ष, 25 वर्ष, 32 वर्ष, 33 वर्ष, 35 वर्ष एवं 36 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

तुला लग्न की कुण्डली वालों की बात करें तो जिन लोगों की कुण्डली तुला लग्न की होती है उनके भाग्य का उदय 24 वर्ष, 24 वर्ष, 25 वर्ष, 32 वर्ष, 33 वर्ष और 35 वर्ष की आयु में भाग्योदय हो सकता है ।।

वृश्चिक लग्न की कुण्डली वालों की बात करें तो वृश्चिक लग्न की कुण्डली वाले लोगों का भाग्योदय 22 वर्ष की आयु में, 24 वर्ष की आयु में, 28 वर्ष की आयु में या 32 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

धनु लग्न की कुण्डली वाले लोगों की बात करें तो जिन लोगों की कुण्डली धनु लग्न की होती है उनका भाग्योदय 16 वर्ष की आयु में, 22 वर्ष की आयु में या 32 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

मकर लग्न की कुण्डली वालों की बात करते हैं । मकर लग्न की कुंडली वाले लोगों का भाग्योदय 25 वर्ष की आयु में या 33 वर्ष की आयु में या 35 वर्ष की आयु में या फिर 36 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

कुम्भ लग्न की कुण्डली वालों की बात करें तो जिन लोगों की कुण्डली कुम्भ लग्न की होती है उनका भाग्योदय 25 वर्ष की आयु में या 28 वर्ष की आयु में या 36 वर्ष की आयु में या फिर 42 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

मीन लग्न की वाले लोगों की बात करते हैं । मीन लग्न की कुण्डली वाले लोगों का भाग्योदय 16 वर्ष की आयु में या 22 वर्ष की आयु में या 28 वर्ष की आयु में या फिर 33 वर्ष की आयु में हो सकता है ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं - Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज - My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Post a Comment

0 Comments