Header Ads Widget

कौन सा ग्रह किस उम्र में आपका भाग्योदय करवाता है ।।

कौन सा ग्रह किस उम्र में आपका भाग्योदय करवाता है ।। Kaun Grah Kis Umra Me Bhagyoday Karavata Hai.


हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, जन्म कुण्डली के दशवें घर का स्वामी नवांश कुण्डली में जिस राशि में बैठे उसके स्वामी के अनुसार व्यक्ति का व्यवसाय एवं उसपर बली ग्रह की दशा/गोचर व्यक्ति के उन्नति के मार्ग खोलता है ।।

इन ग्रहों की दशा में व्यक्ति को अपनी मेहनत में कमी न करते हुए अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए । उन्नति के समय में आलस्य व्यक्ति को मिलने वाले शुभ फलों में कमी का कारण बन सकता है ।।

जन्म कुण्डली का नवमेश अर्थात नवम भाव का स्वामी छठे भाव में हो तो जातक को अपने शत्रुओं से भी लाभ होता है । नवमेश छठे भाव में यदि उच्च का हो तो वो स्वयं कभी कर्जदार नहीं रहेगा न ही उसके शत्रु होंगे ।।

ऐसे ग्रहों का भूलकर भी रत्न धारण नहीं करना चाहिए । कुण्डली में सप्तमेश या शुक्र 3, 6, 10 या 11वें घर में हों तो जातक का 22वें वर्ष में भाग्योदय होता हो । कुण्डली का भाग्येश यदि सूर्य हो तो जातक का भाग्योदय 24वें वर्ष में निश्चित होता है ।।

आपकी जन्म कुण्डली में चन्द्रमा यदि भाग्येश हो तो 25वें वर्ष में भाग्योदय करवाता है । भाग्येश मंगल हो तो 28वें वर्ष में जातक का भाग्योदय होता है । भाग्येश यदि बुध हो तो 32वें वर्ष में जातक का भाग्य उदय होता है ।।

कुण्डली का भाग्येश यदि गुरु हो तो 16वें वर्ष में और शुक्र भाग्येश हो तो 25वें वर्ष में भाग्योदय करवाता है । शनि भाग्येश हो तो 36वें वर्ष में तथा राहु-केतु भाग्येश हो तो उम्र के 42वें वर्ष में भाग्योदय करवाते हैं ।।

जन्म कुण्डली के नवम भाव में यदि गुरु या शुक्र हो अथवा नवमस्थ गुरु शुभ राशि का या स्वराशिस्थ हो तथा नवम भाव में शुभग्रह हो और उस पर किसी पापग्रह की दृष्टी न हो तो ये अपनी दशा में जातक का भाग्योदय करवाते हैं ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं - Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज - My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Post a Comment

0 Comments