Header Ads Widget

मंगल ग्रह की शान्ति का वैदिक सरल उपाय ।।

मंगल ग्रह की शान्ति का वैदिक सरल उपाय ।। Mangal grah Ki Shanti Ka Vedic Upay.


हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, मानव शरीर में मंगल ग्रह रक्त का प्रतिनिधित्व करता है । परन्तु जिनका मंगल कमजोर होता है, उसको रक्त की बीमारियों के अतिरिक्त जोश की कमी होगी । ऐसे व्यक्ति हर काम को धीरे धीरे करेंगे ।।

आपने देखा होगा कुछ लोग हमेशा सुस्त दिखाई देते हैं । किसी भी काम को प्रशन्न होकर अथवा ऊर्जावान होकर नहीं कर पाते । अधिक खराब मंगल से चोट चपेट और एक्सीडेंट आदि का भी खतरा रहता है ।।

कोई भी ग्रह अपनी दशान्तरदशा में शुभ या अशुभ फल देता है । परन्तु जब अशुभ फल कोई ग्रह देता है तो उसकी शान्ति आवश्यक होती है । आज मैं मंगल ग्रह कि शान्ति के लिए कुछ वैदिक उपाय बताता हूँ ।।

जिसे करने से अशुभ फलों में कमी आएगी और शुभ फलों में वृद्धि होगी । सर्वप्रथम ग्रहों के मंत्र का जप उसकी निर्धारित संख्या करनी चाहिये । मंत्र जप स्वयं करें या किसी कर्मनिष्ठ ब्राह्मण से कराएं ।।

ग्रहों कि शान्ति हेतु उनके द्रव्यों का दान उपयुक्त समय में उपयुक्त व्यक्ति को करना चाहिये । ग्रहों के रत्न-उपरत्न अगर अनुकूल हो तो धारण किया जा सकता है । रत्नों के अभाव में जड़ी को विधिवत् धारण करें, शांति होगी ।।

मंगल की शान्ति के लिए किये जाने वाले उपायों के लिये समय सूर्योदय से लेकर 48 मिनट तक का अनुकूल होता है । का‍र्तिकेय या शिवजी की पूजा करें । का‍र्तिकेय या शिवजी के स्तोत्र का पाठ करें ।।

मंगल के मंत्र "ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:" का 10 हजार बार जप करें । दान-द्रव्यों में मूंगा, सोना, तांबा, मसूर, गुड़, घी, लाल कपड़ा, लाल कनेर का फूल, केशर, कस्तूरी तथा लाल बैल का दान करना चाहिये ।।

मंगल की शान्ति हेतु मंगलवार का व्रत कर सकते हैं । भगवान स्वामी कार्तिकेय पूजन करना चाहिए । रुद्राभिषेक करना-करवाना चाहिए एवं 3 मुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं - Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज - My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Post a Comment

0 Comments