Header Ads Widget

आपको गुस्सा क्यों आता है एवं इसका इलाज क्या है? ।।

आपको गुस्सा क्यों आता है एवं इसका इलाज क्या है? ।। Why you get angry And its treatment.


हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, ज्योतिषीय दृष्टि से आज हम जानने का प्रयत्न करते हैं, कि एक व्यक्ति को अचानक अत्यधिक क्रोध क्यों आता है तथा इसका मुख्य कारण क्या हो सकता है ? ।।

मुख्य रूप से जीवन एक सिक्के की तरह है, जिसके दो पहलू है, सुख-दुःख । जब हमारे अनुकूल चीजें होती हैं तो हमें सुख की अनुभूति होती है ।।

परन्तु जब वहीं चीजें हमारी सोंच के अनुसार नहीं होती है तो हम दुःखी हो जाते है । मूलरुप में देखें तो दुःख ही क्रोध का पर्याय होता है । दुःखी व्यक्ति के अन्दर क्रोध व्यापक रूप में विद्यमान रहता है ।।

किन्तु कुछ लोगों को बात-बात पर गुस्सा आता है आखिर ऐसा क्यों ? कहीं इसका कारण आपकी कुण्डली में बैठे ग्रह तो नहीं ।।

ज्योतिषीय दृष्टिकोण से देखा जाये तो क्रोध के मुख्य कारण मंगल, सूर्य, शनि, राहु तथा चंद्रमा होते हैं । सूर्य सहनशक्ति है तो मंगल अक्रामक और चंद्रमा शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों का प्रतीक ।।

यदि जन्मकुंडली में सूर्य और चंद्रमा, मंगल ग्रह एक-दूसरे के साथ किसी रूप में सम्बद्ध है तो व्यक्ति के अन्दर क्रोध अधिक रहता है ।।

इसका पहला उपाय तो यह है, कि सर्वप्रथम आप अपनी जन्म कुण्डली किसी विद्वान् को दिखायें । अच्छे से जानकर कि समस्या क्या है, उसका उपाय करें ।।

दूसरा उपाय यह है, कि पहले तो आप धैर्य रखें और भगवान शिव को लिंग के ऊपर शहद का लेप करें । विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें आपकी समस्या का समाधान सहजता से हो जायेगा ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं - Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज - My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Post a Comment

0 Comments