Header Ads Widget

राजनेता बनने एवं राजनीति में सफलता हेतु बाधक ग्रहों का सटीक उपाय जो आपके जीत में आनेवाली बाधाओं का निराकरण कर सकता है - भाग छठवाँ ।। TIPS TO GET SUCCESS IN POLITICS - PART - 6.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz, Astro Classes, Silvassa.


मित्रों, आपलोगों को आज भी कुछ विशिष्ट राजयोगों की ओर लेकर चलूँ, जिसके वजह से एक साधारण व्यक्ति भी एक सफल राजनेता बन जाता है । "शंख योग" मित्रों, जब कुंडली में लग्नेश पूर्ण बली हो और पंचमेश व षष्ठेश किसी केन्द्र में एक साथ हों । अभिप्राय ये है, कि नवमेश बली हो तथा लग्नेश, दशमेश चर राशि में हों तो यह योग बनता है । इस योग में जन्म लेनेवाला जातक राजनैतिक क्षेत्र में सर्वोच्च पदों तक को प्राप्त करता है, जैसे मंत्री, मुख्यमंत्री आदि पद प्राप्त करता है ।।

आइये ज्योतिष के अत्यन्त महत्वपूर्ण योग की ओर आपलोगों को ले चलूँ । जी हाँ "गजकेसरी योग" और ये बनता है, जब चंद्र से गुरु केन्द्र स्थान (1, 4, 7, 10) में पाप रहित तथा शुभ ग्रहों से प्रभावित हो तो । यह योग जिसमें जन्मा जातक मंत्री, मुख्यमंत्री आदि पद को आसानी एवं अत्यन्त सहजता से प्राप्त कर लेता है ।।

मित्रों, एक और महत्वपूर्ण ज्योतिषीय योग है, जिसे हम "अधियोग" कहते हैं । किसी की भी जन्म कुण्डली में जब चन्द्रमा से 6, 7 एवं 8वें भाव में सभी शुभ ग्रह बैठे हों तो यह योग बनता है । इस योग का नाम अधियोग है, लेकिन ये सम्पूर्ण शुभ फलों को सहज ही जातक को प्रदान कर देता है । इस वजह से इस योग में जन्मा हुआ जातक राज्यपाल, सेनाध्यक्ष आदि पद को सहज ही प्राप्त कर लेता है ।।

"पंचमहापुरुष योग" जब कुंडली में पंचमहापुरुष योग हो अर्थात् मंगल, बुध, गुरु, शुक्र व शनि लग्न से केंद्र स्थानों में स्वगृही या उच्च के हों तो क्रमशः रुचक, भद्र, हंस, मालव्य एवं शश नाम के योग बनते हैं । इन योगों में जन्म लेनेवाला जातक राजनीति में अपार सफलता प्राप्त करता है ।।

"फल दीपिका" के अनुसार राजयोग की परिभाषा ही कुछ इस प्रकार की की गयी है । यदि किसी भी कुण्डली में 3, 4 ग्रह उच्च या स्वक्षेत्र अथवा केंद्रगत हों तो मनुष्य राजा, राजकुलोत्पन्न अथवा वैभवशाली राजनेता होता है । यदि पांच या अधिक ग्रह उच्चगत हों तो साधारण वंश में उत्पन्न व्यक्ति भी राजा होता है । हाथी घोड़ों से युक्त अपने जीवन में सर्वत्र यश, कीर्ति, ऐश्वर्य एवं प्रभुता सम्पन्न राजनीतिज्ञ अथवा सफल राजनेता होता है ।।


कुछ महत्वपूर्ण एवं गम्भीर जानकारी की बातें अभी बाकी है इस प्रक्रिया में । तो आपलोग थोडा धरी रखें, मैं आपलोगों को पूर्ण प्रमाणिक ज्योतिष के टिप्स प्रदान करता रहूँगा । और हाँ मेरे मित्रों, जब समय न मिले और शेयर न हो पाये तो आप कुछ महत्वपूर्ण ज्योतिष के सूत्रों से वंचित रह जायेंगे । इसलिए आप हमारे पेज को लाइक करें, और आसानी से हमारे सभी सूत्रों को आसानी से समझें 





Thank's & Regards. / Astro Classes, Silvassa.

Balaji Veda, Vastu & Astro Classes, 
Silvassa.
 Office - Shop No.-04, Near Gayatri Mandir, 
Mandir Faliya, Amli, Silvassa. 396 230.

Post a Comment

0 Comments