Astro Articles

आपके घर के अन्दर और बाहर के दीवारों पर कौन सा कलर आपके लिए फायदेमन्द होगा ?



आपके घर के अन्दर और बाहर के दीवारों पर कौन सा कलर आपके लिए फायदेमन्द होगा ? Color for your Home.

हैल्लो फ्रेंड्सzzz,

मित्रों, आपलोगों ने अधिकांशतः लोगों को चटक रंगों को पसंद करते हुए देखा होगा । लोगों का जीवन आजकल ज्यादा करके सीरियलों और सिनेमाओं को देखकर उन्हीं को कॉपी-पेस्ट करने में निकल जाता है । लेकिन उनके लिए फायदेमन्द क्या है, ये सोंचने के लिए उनको समय ही नहीं मिलता ।।


लेकिन कोई भी कार्य अगर आप अपने सामर्थ्य, स्वभाव तथा शास्त्रानुसार करेंगे तो शायद आपके लिए ज्यादा फायदेमन्द साबित हो सकता है । किसी भी मकान के उपर किए गए रंग देखने में गहरे और चटकीले दिखाई देते हैं तथा जो दर्शकों को आकर्षित भी करते हैं । शायद यही वजह है, कि लोग अपने मकान की दीवारों पर गहरे और चटकीले तथा वेदरप्रुफ रंगों से कलर करवाना पसंद करते हैं ।।


मित्रों, कुछ लोग वास्तुविशेषज्ञों से इसके विषय में चर्चा करके ही अपने मकान पर कलर करवाते हैं । और मेरे विचार से भी ऐसा ही होना भी चाहिए । मकानों के कलर के लिए जागरुक लोग सलाह अवश्य लेते हैं । ताकि वे अपनी जन्म पत्रिका के अनुसार तथा उनकी राशि के अनुसार फायदेमन्द रंग का चयन करके अपने मकान को कलर करवा सकें ।।


अधिकांशत: मकानों की बाहरी दीवारों पर गहरे और वेदरप्रुफ रंगों का इस्तेमाल किया जाता है । जिससे प्रदूषण के कारण मकान की बाहरी दीवार फीकी न पड़े । वहीं दूसरी ओर मकान के अन्दर की दीवारों पर हल्के रंगों का उपयोग होते देखा जा सकता हैं जो वास्तुशास्त्र के अनुसार सही भी होता है । क्योंकि हल्के रंगों से मन शांत और स्थिर रहता है । और इसीलिए व्यक्ति के व्यवहार में उग्रता नहीं आती ।।


जिन घरों को किरायेदारों के लिए बनवाया जाता है, उन्हें उस मकान के अन्दर की दीवारों को दो अथवा अलग-अलग रंगों से कलर करवाना चाहिए । वर्तमान में अक्सर लोग अपने मकान के रंगों को लेकर काफी प्रश्न पूछते हुए देखे जाते हैं । तो आइये आज आपलोगों इन रंगों के चयन के विषय में आपलोगों को कुछ उचित टिप्स देते हैं ।।


मित्रों, वास्तुशास्त्र के अनुसार आपके ड्राइंग रूम का कलर पिंक, क्रीम अथवा ब्राऊन कलर का ही होना चाहिए । जबकि आपके बेडरूम का कलर आसमानी, पिंक अथवा हल्का हरा ज्यादा फायदेमन्द रहेगा । मित्रों, अगर आपके डायनिंग रूम की बात करें तो यहाँ भी पिंक, आसमानी एवं हल्का हरा ही ज्यादा फायदेमन्द होता है । लेकिन अगर आपके बच्चों के स्टडी रूम कि बात करें तो पिंक, ब्राऊन और आसमानी कलर सर्वोत्तम रहेगा । और आपका किचन जिसका रंग सफेद ही सर्वश्रेष्ठ माना गया है, वही होना चाहिए ।।



  
वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।


संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call:   +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com


।।। नारायण नारायण ।।।

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.