Header Ads Widget

राजनेता बनने एवं राजनीति में सफलता हेतु बाधक ग्रहों का सटीक उपाय जो आपके जीत में आनेवाली बाधाओं का निराकरण कर सकता है ।। Tips To Get Success In Politics

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,


मित्रों, आजकल नेताओं की सुख-सुविधा और सम्पत्ति तथा इनके ठाट-बाट देखकर सभी लोग लगभग नेता ही बनना चाहते हैं । लेकिन इस मार्ग में काफी संघर्ष और काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, तब भी सफलता की कोई गारण्टी नहीं होती । वैसे तो इस जिन्दगी में किसी भी बात की कोई गारन्टी नहीं है । यहाँ तक की अपने जीवन की भी कोई गारण्टी नहीं, पता नहीं कौन सा स्वास बाहर निकले और अन्दर जाय ही न ।।

मित्रों, ज्योतिष को कोई माने अथवा न माने, परन्तु इस प्रकृति में घटित तो सब वही होता है, जो प्रकृति चाहती है । जब समय के अनुसार राष्ट्रपति को भी साधारण मनुष्य बनना और इस संसार से खाली हाथ ही विदा होना पड़ता है, तो बाकियों की बात कौन करे । प्रधानमन्त्री भी ग्रह दशा के अनुसार सड़क छाप बनकर रह जाते हैं, तो अन्यों की तो बात ही क्या हो सकती है । बड़े से बड़े उद्योगपति जब रोड़ पति हो जाता है, ग्रहों की विपरीत दशा आती है ।।

कोई ज्योतिषी आपको राजनेता अथवा राजनीति में सफलता तो नहीं दिला सकता । परन्तु वो आपके ग्रहों की स्थिति देखकर ये अवश्य बता सकता है, कि इस प्रकार के योग आपकी जन्मकुण्डली में हैं अथवा नहीं है । अगर है, तो कबतक ये योग आपके जीवन में सक्रीय भूमिका में आएगा और आप एक सफल राजनेता बन पाएंगे । अगर योग बनते हुए भी आप चुनाव जीत नहीं पाते हैं, तो कोई कुशल और जानकर ज्योतिषी आपको बाधक ग्रह का कोई सटीक उपाय बताकर आपके जीत में आनेवाली बाधाओं का निराकरण बता सकता है ।।

मित्रों, चलिए बातें तो बहुत है, जो कभी समाप्त नहीं होंगी । लेकिन राजनीति में सफल राजनेता बनने के लिए योगों की विस्तृत चर्चा करें । राजनीति दो शब्दों राजनीति के योग से बना हुआ एक शब्द है । जिसका सामान्य अर्थ है एक ऐसा राजा जिसकी नीतियां और राजनैतिक गतिविधियां इतनी परिपक्व और सुदृढ़ हों, जिसके आधार पर वह अपनी जनता का प्रिय शासक बन सके ।।

एक ऐसा राजा जो अपने कार्यक्षेत्र में सम्मान और प्रतिष्ठा अर्जित करता हुआ उन्नति के सर्वोत्कृष्ट परिणति तक पहुंचे । राजनीति में पूर्णतया सफल केवल वही जातक हो सकता है जिसकी कुंडली में कुछ विशिष्ट धन योग, राजयोग एवं कुछ अति विशिष्ट ग्रह योग उपस्थित हों । क्योंकि एक सफल राजनेता को अधिकार, मान-सम्मान सफलता, रुतबा, धन शक्ति, ऐश्वर्य इत्यादि सभी कुछ अनायास ही प्राप्त हो जाते हैं ।।

मित्रों, एक सफल राजनेता की कुंडली में विशिष्ट ग्रहों का पूर्ण बली होना अति आवश्यक होता है । क्योंकि कोई भी व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में तभी सफल होगा जब कुण्डली में उपस्थित ग्रह योग उसका पूर्ण समर्थन करें । आइये देखें कि वे कौन-कौन से ग्रह योग हैं जो एक जातक को सफल राजनीतिज्ञ या राजनेता बना सकते हैं ।।

एक सफल राजनेता बनने के लिए वैसे तो समस्त नौ के नौ ग्रहों का बली होना आवश्यक होता है । परन्तु फिर भी सूर्य, मंगल, गुरु और राहु ये चार ग्रह मुख्य रूप से राजनीति में सफलता प्रदान करने में सशक्त भूमिका निभाते हैं । साथ ही चंद्रमा का शुभ व पक्ष बली होना भी अति आवश्यक होता है । सूर्य ग्रह तो है ही सरकारी राजकाज में सफलता का कारक, मंगल से नेतृत्व और पराक्रम की प्राप्ति होती है ।।

गुरु पारदर्शी निर्णय क्षमता एवं विवेक शक्ति प्रदान करता है तथा राहु को ज्योतिष में शक्ति, हिम्मत, शौर्य, पराक्रम, छल कपट और राजनीति का कारक माना गया है । अतः कुण्डली में यदि ये चारों ग्रह बलवान एवं शुभ स्थिति में होंगे तो ये एक सशक्त, प्रभावी, कर्मठ, जुझारु एवं प्रतिभाशाली नेता बनता है । इन ग्रहों के प्रभाव से राजनीति में रहते हुए भी व्यक्ति का ऐसा स्वाभाव होता है, जिस पर राष्ट्र सदैव गौरवान्वित रहता है ।।

मित्रों, ये लेख तो बहुत ही लम्बा होते जा रहा है, तो हम अपने अगले लेख में इसे पूरा करेंगे । इसमें अभी बहुत कुछ जानना बाकि है,जिसे बिना जाने शायद आप इस विषय को सम्पूर्ण रूप से समझ नहीं पाएंगे । हम अपने अगले लेख में आगे इस बात की चर्चा करेंगे कि राजनीति से संबंधित कुण्डली में कौन सा भाव होता है । इस विषय को स्पष्टता से समझने का प्रयास करेंगे ।।

कुंडली के प्रथम भाव से जानने लायक कुछ महत्वपूर्ण बातें, आइये जानें इस विडियो टुटोरियल में. - https://youtu.be/IncLhSnRPdM


Thank's & Regards. / Astro Classes, Silvassa.
balajivedvidyalaya@gmail.com / +91-8690522111.
Balaji Veda, Vastu & Astro Classes, 
Silvassa.
Office - Shop No.-04, Near Gayatri Mandir, Mandir Faliya, Amli, Silvassa. 396 230.

Post a Comment

0 Comments