Chandra Gemstone

अशुभ चन्द्रमा से शुभ फल प्राप्ति के लिये क्या उपाय करें ।। what to do to get some good from your negetive chandrma.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,


मित्रों, ये तो फिक्स है, कि दान के विषय में शास्त्र जो कहता है कि दान का फल उत्तम तभी होता है जब यह शुभ समय में सुपात्र को दिया जाए, तो ये तो अकाट्य है । तो चलिये आज मैं आपलोगों को चन्द्रमा के विपरीत दशा में भी चन्द्रमा से शुभ फल प्राप्ति हेतु कुछ आसान उपाय बताते हैं ।।

किसी भी ग्रहों की शांति के लिये क्या-क्या दान करें अथवा न करें ये जानकर करने से व्यक्ति हर प्रकार की अनहोनी से बचकर सफलता प्राप्त करता ही है । तो आइये ग्रहों की शांति के उपायों के इस क्रम में आज चन्द्रमा के लिए कुछ उपायों को जानते हैं ।।

मित्रों, चन्द्रमा के नीच अथवा मंद होने पर शंख का दान करना सर्वोत्तम होता है । इसके अलावा सफेद वस्त्र, चांदी, चावल, भात एवं दूध से तुलादान करना भी पीड़ित चन्द्रमा वाले व्यक्ति के लिए अत्यन्त लाभदायक होता है ।।

जल दान अर्थात प्यासे व्यक्ति को पानी पिलाने से भी चन्द्रमा की विपरीत दशा में अच्छे फल प्राप्त होते हैं । अगर आपका चन्द्रमा पीड़ित है तो आपको चन्द्रमा से सम्बन्धित रत्न (मोती आदि) का दान करना चाहिए ।।

चन्दमा से सम्बन्धित वस्तुओं का दान करते समय ध्यान रखें कि दिन सोमवार एवं संध्या काल हो । ज्योतिषशास्त्र में चन्द्रमा से सम्बन्धित वस्तुओं के दान के लिए महिलाओं को सुपात्र बताया गया है अत: दान किसी महिला को दें ।।

आपका चन्द्रमा कमज़ोर है तो आपको सोलह सोमवार का व्रत करना चाहिए । गाय को गूंथा हुआ आटा खिलाना चाहिए तथा कौए को भात और चीनी मिलाकर देनी चाहिए । किसी ब्राह्मण अथवा गरीब व्यक्ति को दूध में बना हुआ खीर खिलाना चाहिए ।।

सेवा धर्म से भी चन्द्रमा की विपरीत दशा में शुभ फल की प्राप्ति संभव होता है । सेवा धर्म की भावना से आप विपरीत चन्द्रमा की दशा में शुभ फल प्राप्त कर सकते है जैसे माता और माता समान महिला एवं वृद्ध महिलाओं की सेवा करनी चाहिए ।।

मित्रों, किसी व्यक्ति की जन्मकुण्डली में चन्द्रमा अच्छा न हो तो उस व्यक्ति को देर रात्रि तक नहीं जागना चाहिए । रात्रि के समय घूमने-फिरने एवं यात्रा से बचना चाहिए । रात्रि में ऐसे स्थान पर सोना चाहिए जहाँ पर चन्द्रमा की रोशनी आती हो ।।

ऐसे व्यक्ति को अपने घर में दूषित जल का संग्रह नहीं होने देना चाहिए । वर्षा का पानी काँच की बोतल में भरकर घर में रखने से भी चन्द्रमा की विपरीत दशा का दुष्प्रभाव कम होता है । वर्ष में कम से कम एक बार किसी पवित्र नदी या सरोवर में स्नान अवश्य करना चाहिए ।।

ऐसे व्यक्ति को सोमवार के दिन कभी भूलकर भी मीठा दूध नहीं पीना चाहिए । सफेद सुगंधित पुष्प वाले पौधे घर में लगाकर उनकी सेवा करनी चाहिए ।।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार चन्द्रमा कमज़ोर अथवा पीड़ित हो तो व्यक्ति को दूध नहीं पीना चाहिए । स्वेत वस्त्र धारण नहीं करना चाहिए तथा सुगंध या इत्र नहीं लगाना चाहिए एवं चन्द्रमा से सम्बन्धित रत्न भी नहीं पहनना चाहिए ।।

==============================================

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।। नारायण नारायण ।।

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.