Astro Articles

कन्या के विवाह में विलम्ब हो रहा हो तो करें ये उपाय ।।



कन्या के विवाह में विलम्ब हो रहा हो तो करें ये उपाय ।। If delayed marriage - Tips.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, सांसारिक माया ने किसी को नहीं छोड़ा है । कभी अपने पढ़ाई की चिंता उसके बाद विवाह की चिंता । फिर बच्चे हो जायें हे भगवान ! उसके बाद कुछ नहीं मांगेंगे । बच्चे हो जायें तो उनके पढ़ाई फिर उनके विवाह की चिंता लगी ही रहती है ।।

लेकिन हमारे भारतवर्ष में सर्वाधिक चिंता माँ-बाप को उनकी कन्या के विवाह में विलम्ब होने पर होती है । जिन माँ-बाप को ऐसी कन्याओं के विवाह की चिंता लगी हो उनके लिए आज मैं बहुत ही सरल उपाय बताने वाला हूँ ।।

मित्रों, आपकी कन्या के विवाह में विलम्ब हो रहा हो या फिर आपकी कन्या के लिए योग्य वर की तलाश पूरी नहीं हो रही हो तो किसी भी गुरूवार के दिन प्रातःकाल नहा धोकर बेसन के लड्डू स्वयं बनाएं ।।

लड्डू जब भी बनायें ध्यान रखें कि उन लड्डुओं की संख्या 109 होनी चाहिए । फिर पीले रंग की टोकरी में पीले रंग का कपड़ा बिछाकर उन लड्डूओं को उसमें रखें एवं अपनी श्रद्धानुसार कुछ दक्षिणा भी रख लें ।।

मित्रों, अब आपको करना ये है, कि पास के किसी शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना करें । फिर भोग के रूप में उन लड्डुओं को चढायें । भगवान शिव एवं माता पार्वती से विवाह हेतु प्रार्थना करें ।।

पूजा अर्चना सम्पन्न होने के उपरान्त आप उन लड्डुओं में से 27 (सत्ताईस लड्डू) मंदिर में ही बाँट दें अथवा पुजारी जी को दे दें । उसमें से एक और लड्डू भगवान शिव के लिंग पर चढ़ा दें और घर आ जाएं ।।

बाकि के बचे लड्डुओं को घर लेकर आ जाएँ और अपने परिवार के सभी सदस्यों को एक-एक लड्डू प्रसाद के रूप में बाँट दें । बाकि के बचे हुए लड्डुओं को उसी कन्या को उसकी मर्जी के अनुसार खिला दें ।।

मित्रों, ये उपाय अत्यन्त साधारण है लेकिन उतना ही प्रभावी भी है । आप इसका चमत्कार सत्ताईस दिनों के अन्दर ही देखेंगे । आपकी कन्या के लिए सुयोग्य वर मिल जायेगा और उसकी शादी शीघ्र ही हो जाएगी ।।


  
वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।


संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call:   +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com


।।। नारायण नारायण ।।।

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.