Vedic Articles

कर्ज उतारने का अत्यन्त प्रभावी एवं सरल उपाय ।। Payback extremely effective and simple solution.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, अगर आपके उपर कर्ज हो गया है और कुछ अधिक ही हो गया है । ऐसा कर्ज जो बहुत प्रयत्नों के बाद भी उतरता नहीं है तो आज मैं आपके लिए इस समस्या का बड़ा ही सरल समाधान बताने जा रहा हूँ ।।

दोस्तों ये जीवन है और अपनी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति हेतु कोई भी व्यवसाय आदि के लिए कर्ज तो लेना ही पड़ता है । बहुत कम लोग ऐसे होंगे जिन्होंने जीवन में कर्ज नहीं लिया होगा । अगर आपकी मंसा में कोई खोट नहीं है आप अपना कर्ज उतारना चाहते हैं तो आप ये उपाय करें ।।

मित्रों, कर्ज लेना बुरी बात नहीं है । परन्तु अपना काम निकल जाने के बाद उसको वापस करने की मंसा होनी चाहिए । लगभग आज के समय में सभी कर्ज लेते हैं, क्योंकि कर्ज के बिना किसी का कोई काम ही पूर्ण नहीं होता ।।

ऐसी स्थितियों में मेरे हिसाब से कर्ज लेकर अपने उन्नति के मार्ग को प्रशस्त करना कोई बुरी बात नहीं है । लेकिन कभी-कभी हम ऐसे गलत समय अथवा मुहूर्त में कर्ज ले लेते हैं की वो जल्दी उतरने का नाम ही नहीं लेता ।।

मित्रों, ऐसे ही कर्ज उतारने के लिए आज आसान और अत्यन्त सरल उपाय आपलोगों को बताता हूँ । करना ये हैं की किसी भी मंगलवार को हनुमान मंदिर जायें और प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के श्रीविग्रह पर तेल और सिंदूर चढ़ाएं ।।

इसके बाद अपनी पूर्ण श्रद्धा और भक्ति से यथासामग्री हनुमान जी का विधिपूर्वक पूजन करें । पूजनोपरान्त हनुमान जी के सम्मुख बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कम-से-कम ग्यारह बार और ज्यादा-से-ज्यादा 108 बार करें ।।

मित्रों, ये करने से आपको फायदा होगा कि नहीं ये मत सोंचें । ये कर्म करना हमारा कर्तब्य है देनेवाला मालिक दाता है । इस प्रकार की सोंच के साथ किया गया धार्मिक कृत्य सम्पूर्ण फल प्रदान करता है, तो आपका कर्ज क्यों नहीं उतरेगा ?।।

दूसरा उपाय एक और बताता हूँ । पांच ऐसे लाल गुलाब लेकर जो पूर्णतः खिले हुए हों रख लें । डेढ़ मीटर सफेद कपड़ा लेकर उसमें इन पांचों गुलाबों को गायत्री मंत्र पढ़ते हुए बांध दें और इसे लेजाकर बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें, आपका पुराना-से-पुराना कर्ज शीघ्र ही उतर जायेगा ।।

मित्रों, किसी भी बुधवार के दिन तीन सौ ग्राम से कुछ ज्यादा हरा मूंग पानी में उबालकर उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिला दें । इस उपाय से भी बहुत ही जल्द कर्ज से मुक्ति मिलने लगती है ।।

मित्रों, कर्ज से मुक्ति के लिए सर्वाधिक प्रभावी उपाय है, मंगलवार को हनुमानजी का पूजन करके "ऋणमोचन मंगल स्तोत्र" का पाठ करना । आप "ऋणमोचन मंगल स्तोत्र" शब्द के उपर लिंक बना है क्लिक करें और पाठ करें, आपकी समस्या का समाधान हो जायेगा ।।

==============================================

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।। नारायण नारायण ।।

==============================================

बालाजी वेद, वास्तु एवं ज्योतिष विद्यालय, सिलवासा ।।

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

BALAJI VED VIDYALAYA, SILVASSA.. Powered by Blogger.