Header Ads Widget

गुरु ग्रह के शुभाशुभ प्रभाव से प्रभावित महिलाओं के लक्षण एवं उसका उपाय ।। Guru Graha Se Prabhavit Mahilaon Ke Lakshan.


मित्रों, वैसे तो सौरमंडल के सभी ग्रह धरती के सभी प्राणियों पर एक जैसा ही प्रभाव डालते हैं । लेकिन सभी प्राणियों का रहन सहन और प्रवृत्ति या प्रकृति एक दूसरे से भिन्न होती है । सोंचने वाली बात है, कि आखिर ऐसा क्यों होता है ? परन्तु आज मैं सिर्फ महिलाओं पर ग्रहों के प्रभाव के क्रम में सूर्य का महिलाओं पर शुभाशुभ प्रभाव का वर्णन कर रहा हूँ ।।


आपने देखा होगा कई बार कई महिलाओं का व्यवहार असामान्य सा प्रतीत होता है । ऐसी स्थितियों में कभी-कभी उन्हें झेलना बहुत ही मुश्किल सा हो जाता है । लगता है जैसे उन्हें किसी ने कुछ सिखा दिया हो । कभी-कभी तो ऐसे-ऐसे बहाने बनाती है जो समझ से भी परे होता है । उनका स्वाभाव ही बुरा होता है, ऐसी बात बिलकुल नहीं होता । हो सकता है, ग्रहों की अच्छे अथवा बुरे प्रभाव के करण भी ऐसा होता हो ।।



मित्रों, चलिए आज गुरु के प्रभाव का शुभाशुभ फल जानते हैं । बृहस्पति एक शुभ और सतोगुणी ग्रह माना जाता है । बृहस्पति देवताओं के गुरु हैं इसलिये इसे गुरु की संज्ञा दी गयी है । बृहस्पति बुद्धि, विद्वत्ता, ज्ञान, सदगुण, सत्यता, सच्चरित्रता, नैतिकता, श्रद्धा, समृद्धि, सम्मान, दया एवं न्याय का नैसर्गिक कारक ग्रह है ।।










==============================================

==============================================


==============================================



वेबसाइट:    ब्लॉग:    फेसबुक:    ट्विटर:

।।। नारायण नारायण ।।।

Post a Comment

0 Comments