Header Ads Widget

आर्थिक सम्पन्नता बनी रहे इसके लिये इन उपायों को घर में करें ।।

आर्थिक सम्पन्नता बनी रहे इसके लिये इन उपायों को घर में करें ।। Aarthik Sampannata Hetu Kare Ye Upay.


हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, यदि आप चाहते है, कि आपकी आर्थिक सम्पन्नता स्थिर रहें तो उसके लिए आपके उचित परिश्रम का लाभ प्राप्त होना चाहिये । इसके लिए आप किसी भी माह के शुक्ल पक्ष को यह प्रयोग आरंभ करें और नियमित 3 शुक्रवार को यह उपाय करें ।।

प्रत्येक दिन नित्यक्रम से निवृत्त होकर स्नानोंपरांत अपने घर में अपने पूजा स्थान में घी का दीपक जलाकर मां लक्ष्मी को मिश्री और खीर का भोग लगायें । तत्पश्चात 11 वर्ष की आयु से कम की कन्याओं को श्रद्धापूर्वक भोजन करायें ।।

भोजन में खीर और मिश्री जरूर खिलायें । भोजन के उपरांत श्रद्धानुसार लाल वस्त्र भेंट करें । ऐसा करने से मां लक्ष्मी की अवश्य कृपा होगी । आपके घर में सुख-शांति सदैव बनी रहेगी ।।

इसके लिए आप कुछ और आसान से उपाय कर सकते हैं । जैसे घर में सुबह सुबह कुछ देर के लिए भजन अवश्य बजायें । घर में कभी भी झाड़ू को खड़ा करके ना रखें । झाड़ू से कभी भूलकर भी पैर न लगाएं ।।

इस बात का भी ध्यान रखें कि झाड़ू के ऊपर से भूलकर भी ना गुजरे । अन्यथा घर में बरकत की कमी हो जाती है । बिस्तर पर बैठ कर कभी खाना न खाएं । ऐसा करने से बुरे सपने आते हैं ।।

घर में जूते-चप्पल इधर-उधर बिखेर कर या उल्टे सीधे करके नहीं रखने चाहिए इससे घर में अशांति उत्पन्न होती है । पूजा सुबह 6 से 8बजे के बीच भूमि पर आसन बिछा कर पूर्व या उत्तर की ओर मुंह करके बैठ कर करनी चाहिए ।।

अपने भोजन की पहली रोटी गाय के लिए निकालें । अपने पूजा घर में सदैव जल का एक कलश भरकर रखें । धूप, आरती, दीप, पूजा तथा अग्नि जैसे पवित्रता के प्रतिक साधनों को कभी भी मुंह से फूंक मारकर न बुझाएं ।।

मंदिर में धूप, अगरबत्ती एवं हवन की सामग्री दक्षिण पूर्व में रखें । घर के मुख्य द्वार पर दायीं तरफ स्वास्तिक बनाएं । घर में कभी भी जाले न लगने दें, वरना घर में राहु का असर सदैव बना रहेगा ।।

इस बात का पूरा ध्यान रखें की घर का कोई भी सदस्य शाम के समय न सोये । रात्रि में सोने से पहले अपने इष्टदेव का स्मरण अवश्य करें । घर के मध्य भाग में जूठे बर्तन साफ करने के लिये स्थान नहीं बनाना चाहिए ।।


ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं - Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज - My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Post a Comment

0 Comments